पहले दिन नामांकन में सन्नाटा, तीनों विधानसभा सीटों के लिए कुल 18 पर्चे लिए गए

उरई-जालौन :- विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को जिला निर्वाचन अधिकारी संदीप कौर ने अधिसूचना जारी कर दी। नामांकन के पहले दिन किसी भी दावेदार ने नामांकन नहीं किया। वहीं जिले की तीनों विधानसभा सीटों के लिए कुल 18 पर्चे लिए गए। पहले दिन सबसे अधिक नामांकन पत्र माधौगढ़ विधानसभा क्षेत्र के लिए दावेदारों ने लिए। नामांकन प्रक्रिया के चलते पूरे दिन कलेक्ट्रेट में गहमागहमी का माहौल बना रहा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कलेक्ट्रेट परिसर का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

30orai01

सोमवार को विधानसभा चुनाव की अधिसूचना डीएम ने स्थानीय स्तर पर जारी कर दी। जिसके बाद जिले की तीनों विधानसभाओं से कई दावेदार पर्चे लेने पहुंचे। पहले दिन किसी भी दावेदार ने नामांकन नहीं कराया। वहीं कुल 18 दावेदारों ने पर्चे लिए। उरई विधानसभा के लिए एसडीएम न्यायालय कक्ष, कालपी विधानसभा के लिए एडीएम न्यायालय कक्ष और माधौगढ़ विधानसभा के लिए जिलाधिकारी न्यायालय कक्ष में पर्चे दिए गये। कई दावेदार तो खुद नहीं आए बल्कि अपने कार्यकर्ताओं को ही पर्चा लेने के लिए भेज दिया। पर्चा देने का समय 11 बजे से 3 बजे तक निर्धारित था। इस अवधि में कलेक्ट्रेट परिसर में काफी गहमागहमी बनी रही। अधिकारी भी मुस्तैदी के साथ जमे रहे। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कलेक्ट्रेट परिसर का भ्रमण कर व्यवस्थाएं देखी और अधिकारियों को निर्देश दिए कि हर गतिविधि पर पैनी निगाह रखें।

इन उम्मीदवारों ने लिया पर्चा …

उरई विधानसभा क्षेत्र
– महेंद्र कठेरिया – सपा
– विजय चौधरी – बीएसपी
– सुखराम सिंह – बहुजन मुक्ति पार्टी
– कैलाश कोरी – निर्दलीय
कालपी विधानसभा क्षेत्र
– उमाकांति सिंह – कांग्रेस
– नरेंद्र सिंह जादौन – बीजेपी
– शिववीर सिंह – सीपीआई
माधौगढ़ विधानसभा क्षेत्र
– विनोद चतुर्वेदी – कांग्रेस
– गोपाल स्वरूप गांधी – किसान मजदूर बेरोजगार पार्टी
– राजेंद्र सिंह – महान दल
– कृपा शंकर द्विवेदी – निर्दलीय
– परशुराम – निर्दलीय
– अकबर अली – निर्दलीय
– गिरीश अवस्थी – बीएसपी
– रेखा जाटव – निर्दलीय
– शाकिर खां – निर्दलीय
– बांके बिहारी – निर्दलीय
– राम कुमार शाक्यवार – स्वतंत्र जनता राज पार्टी

30orai02

छावनी में तब्दील रहा कलेक्ट्रेट

नामांकन को लेकर सोमवार को कलेक्ट्रेट परिसर छावनी में तब्दील रहा। नामांकन स्थल पर चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात रहा। कलेक्ट्रेट के आस पास भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही। हर रास्ते पर बैरियर लगे थे, जिसके चलते वाहन सवारों व राहगीरों को काफी दूर घूम कर जाना पड़ा। इससे लोग काफी परेशान हुए। पुलिस व प्रशासन के अधिकारी निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहे। नामांकन का समय खत्म होने के बाद ही यातायात सामान्य हो पाया।
सोमवार को नामांकन का पहला दिन था। जिसको लेकर कलेक्ट्रेट परिसर को छावनी बना दिया गया। कई थानों के फोर्स के साथ ही पीएसी व अन्य कंपनियों के जवान सुरक्षा में तैनात रहे। हर चप्पे पर पुलिस बल को लगाया गया था। कलेक्ट्रेट परिसर के आसपास भी तगड़ी किले बंदी की गयी थी। चुर्खी रोड, जिला परिषद, जालौन रोड पर बैरियर लगे थे। किसी भी वाहन सवार को बैरियर से नहीं निकलने दिया गया। इससे लोगों को काफी दूरी तय कर घर जाना पड़ा। इससे वाहन संचालकों को परेशानी हुई। जिला प्रशासन व पुलिस के अधिकारी निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहे। कलेक्ट्रेट परिसर में चार से अधिक लोगों को पर्चा लेने के लिए अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गई।

Advertisements

Author: Kuldeep Ki Awaaz

Editor in chief

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s