रेप मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आसाराम बापू को नहीं दी जमानत …

phpthumb_generated_thumbnail

नई दिल्ली. नाबालिग से रेप के आरोप में तीन साल से भी अधिक वक्त से जेल में बंद आसाराम बापू को सोमवार को सुप्रीम कोर्ट से करारा झटका लगा, जब उनकी ज़मानत अर्ज़ी खारिज कर दी गई। आसाराम बापू ने मेडिकल ग्राउंड पर की अंतरिम ज़मानत की मांग की थी। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जांच रिपोर्ट से साफ है कि उनकी मेडिकल हालत ऐसी नहीं है कि उन्हें ज़मानत दिए जाने की ज़रूरत हो।
‘तबीयत खराब है तो MRI कराने से इनकार क्यों?’
सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आसाराम ने खुद ही बिना कोई कारण बताए MRI कराने से इनकार कर दिया है। इससे साफ है कि उनकी हालत ज़्यादा खराब नहीं है। कोर्ट ने कहा कि इन मेडिकल रिपोर्टों को आधार बनाकर ज़मानत नहीं दी जा सकती। सरकार की ओर से भी कहा गया था कि आसाराम को इस तरह जमानत नहीं दी जा सकती, क्योंकि पहले भी उन्हें जोधपुर के सबसे बड़े अस्पताल में उपचार के लिए भेजा गया था। मगर ृआसाराम ने खुद ही कई टेस्ट कराने से इनकार कर दिया था।
जस्टिस आरके अग्रवाल सुनवाई से अलग हो गए थे
सुप्रीम कोर्ट में इस मामले से जुड़ी पिछली सुनवाई में जस्टिस आरके अग्रवाल ने सुनवाई से खुद को अलग कर लिया था। अब मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस की बेंच कर रही है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने एम्स के बोर्ड से 10 दिन में जांच रिपोर्ट मांगी थी। इसके बाद एम्स ने अपनी रिपोर्ट दाखिल कर दी थी। बता दें कि आसाराम पिछले तीन साल से जेल में बंद हैं। वह पहले भी मेडिकल आधार पर जमानत की मांग कर चुके हैं लेकिन सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिल पाई थी।

Advertisements

Author: Kuldeep Ki Awaaz

Editor in chief

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s